नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर निर्माण को लेकर तैयारियां जोर- शोर से चल रही हैं। इसके लिए वीएचपी के कार्यकर्ता, संतों व शेष

अभियान:श्रीराम मंदिर निर्माण निधि के लिए घर-घर किया जा रहा संपर्क, गांव-गांव तक पहुंच रहे कार्यकर्ता
संपूर्ण देश में आज प्रारम्भ हुआ श्रीराममंदिर निधि समर्पण अभियान। महामहिम राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद जी ने भी अपना व्यक्तिगत समर्पण अपने परिवार के साथ देकर अभियान हेतु शुभकामनाएं दीं।
बैठक:अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए घर-घर जाकर समिति पदाधिकारी जुटाएंगे रुपए

congress leader opinion is different from party mobilized 70 thousand for ram temple pragnt

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर निर्माण को लेकर तैयारियां जोर- शोर से चल रही हैं। इसके लिए वीएचपी के कार्यकर्ता, संतों व शेष समाज के साथ लोगों के घर-घर जाकर राम मंदिर (Ram Mandir) बनाने के लिए राशि इकट्ठा करेंगे। अब इस काम में कांग्रेस (Congress) ने भी अपना हाथ आगे बढ़ाया है। खबर है कि मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कांग्रेस विधायक ने मंदिर के निर्माण के लिए चंदा जुटाने की जिम्मेदारी ली है। ज्ञात हो कि कुछ महीनों पहले मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ (Kamal Nath) ने राम मंदिर के निर्माण का स्वागत किया था।

घर-घर जाकर जुटाए 70 हजार
इसके बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने भी भव्य राम मंदिर निर्माण का स्वागत करते हुए कहा था कि पूर्व पीएम राजीव गांधी चाहते थे कि राम मंदिर अयोध्या में बनाया जाए और प्रदेश कांग्रेस पदाधिकारी अब मंदिर के निर्माण के लिए के लिए राशि भी इकट्ठा कर रहे हैं। राम मंदिर निर्माण में अपना योगदान देने के लिए एमपी कांग्रेस के सचिव विवेक खंडेलवाल भी स्वतंत्र रूप से अपने क्षेत्र में चंदा इकट्ठा करने के लिए घर-घर घूम रहे हैं। खंडेलवाल ने बताया कि उन्होंने पिछले तीन दिनों में 70,000 रुपये एकत्र किए हैं।

कांग्रेस ने भी जताई सहमति
उन्होंने बताया कि चंदा इकट्ठा करने में सभी का साथ मिले इसके लिए वह सहभागिता अभियान चला रहे हैं और यह अभियान जनवरी के अंत तक जारी रहेगा। उन्होंने यह भी बताया कि जब वह अयोध्या की यात्रा करेंगे तभी वह मंदिर के निर्माण के लिए श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट को जमा की हुई राशि दान करेंगे। खंडेलवाल ने कहा कि जब उन्होंने अपनी व्यक्तिगत क्षमता में दान अभियान शुरू किया है, तो उनके इस कदम में पार्टी ने भी सहमति जताई है।

खंडेलवाल ने कहा ये
उन्होंने कहा कि मेरी ये पहल पार्टी के रुख के अनुरूप है, क्योंकि हमारे राज्य इकाई अध्यक्ष कमलनाथ ने खुद पूजा आयोजित की है और मंदिर ट्रस्ट के पक्ष में सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है। जब उनसे पूछा गया कि क्या कांग्रेस ने राज्य भर में फंड कलेक्शन ड्राइव का अनुकरण करने की योजना बनाई है, और क्या यह आधिकारिक पार्टी लाइन है, तो इस पर नाथ ने कहा कि ‘नहीं यह सच नहीं है।’

भूपेंद्र गुप्ता ने BJP पर साधा निशाना
चंदा इकट्ठा करने को लेकर मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता भूपेंद्र गुप्ता की प्रतिक्रिया आई है। उन्होंने कहा, ‘यह पार्टी द्वारा या आधिकारिक तौर पर किया जा रहा एक अभियान नहीं है। यह राम भक्त के रूप में अपनी व्यक्तिगत क्षमता में विवेक खंडेलवाल द्वारा किया जा रहा है।’ इसके साथ ही भूपेंद्र गुप्ता ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि मुझे लगता है कि प्रत्येक पारदर्शी व्यक्ति को चंदा इकट्ठा करने के बाद उसे खुद ट्रस्ट को देने का अधिकार है।

कमलनाथ ने राम मंदिर निर्माण का किया स्वागत
उन्होंने कहा कि जैसे विवेक खंडेलवाल ने घोषणा की है कि उन्होंने अब तक 70,000 रुपए जमा किए हैं। वैसे ही बीजेपी को घोषणा करना चाहिए कि उसने कितना पैसा इकट्ठा किया है और क्या दान किया है। गौरतलब है कि कमलनाथ ने पिछले साल अगस्त में कहा था कि राम मंदिर का निर्माण हर भारतीय की सहमति से किया जा रहा है, और देश भर के लोग लंबे समय से इसका इंतजार कर रहे हैं।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0