अयोध्या में बनने वाला राममंदिर होगा दिव्य और भव्य, संघ प्रांत प्रचारक ने की अंशदान की अपील

स्वयंसेवकों को संबोधित करते प्रांत प्रचारक डॉ. हरीश रौतेला - फोटो : अमर उजाला Source - Amar Ujala राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रांत प्र

UP’s biggest railway station will be built in Ayodhya, know how
अयोध्‍या में श्रीराम मंदिर 36 से 39 महीने में पूरा होगा, बिना लोहे के उपयोग के पत्‍थरों से बनेगा मंदिर
विहिप बना रहा है राम मंदिर गीत, बाजारों में होगा प्रचार और इंटरनेट मीडिया से जोड़ेंगे रामभक्त

स्वयंसेवकों को संबोधित करते प्रांत प्रचारक डॉ. हरीश रौतेला

स्वयंसेवकों को संबोधित करते प्रांत प्रचारक डॉ. हरीश रौतेला – फोटो : अमर उजाला

Source – Amar Ujala

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रांत प्रचारक डॉ. हरीश रौतेला ने कहा कि अयोध्या में बनने वाला भगवान श्रीराम का मंदिर दुनिया में सबसे दिव्य और भव्य होगा। मंदिर को देखने के लिए दुनिया भर के लोग आएंगे। वास्तु कला सहित विभिन्न कलाकृतियों से युक्त निर्माणाधीन मंदिर हिंदू समाज के लिए गौरव बढ़ाने का काम करेगा। डॉ. हरीश रौतेला मंगलवार को मथुरा के बाजना में आयोजित कार्यक्रम में आए थे।
एदलगढ़ी-शल्ल मार्ग स्थित महाराजा सूरजमल कॉमन फैसिलिटी सेंटर में आयोजित श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के लिए ‘समर्पण निधि अभियान’ में डॉ. रौतेला ने कहा कि 15 जनवरी को ब्रज के 52 लाख परिवार राम मंदिर निर्माण के कार्य का संकल्प पूरा करने के पश्चात ही खिचड़ी प्रसाद ग्रहण करेंगे।

उन्होंने कहा कि देश के करोड़ों हिंदुओं ने 6 दिसंबर 1992 को उस गुलामी के चिन्ह को उखाड़ फेंका। तभी से हमें आध्यात्मिक स्वतंत्रता प्राप्त हुई। उन्होंने मंदिर निर्माण में विश्व हिंदू परिषद के पूर्व अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष स्व. अशोक सिंघल के संघर्ष की कहानी भी लोगों को याद दिलाई।
इस मौके पर डॉ. हरीश रौतेला ने गांव-गांव घर-घर जाकर राम मंदिर निर्माण के लिए हर परिवार से अंशदान देने की अपील की। इस मौके पर राम कथावाचक चमन बिहारी ने कहा कि भगवान राम के मंदिर निर्माण के लिए सहयोग करना हर व्यक्ति के लिए गर्व की बात है। हम सभी को इस महान यज्ञ में अपनी आहुति डालनी चाहिए।

कार्यक्रम में ये लोग रहे मौजूद
कार्यक्रम में अभियान के जिला संयोजक ज्ञानेंद्र सिंह राणा, विद्यार्थी परिषद के डॉ. राकेश चतुर्वेदी, संघ के विभाग प्रचारक प्रमुख डॉ. कमल कौशिक, जिला संघ चालक लक्ष्मण प्रसाद, ब्लॉक प्रमुख सुमन चौधरी, खंड संयोजक मुकेश वार्ष्णेय, जिला योग प्रमुख मोरध्वज अग्रवाल आदि मौजूद थे।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0