राम मंदिर निर्माण: चाय, सब्जी और रिक्शे वालों से भी सहयोग लेगा विहिप, निधि समर्पण अभियान की तैयारी शुरू

Source - Amar Ujala विश्व हिंदू परिषद (विहिप) की तरफ से 15 जनवरी से शुरू किए जाने वाले श्रीराम मंदिर निर्माण निधि समर्पण व संपर्क अभियान के तहत

राम मंदिर निर्माण के लिए गुजरात के इस ट्रस्ट ने दिया ₹551,111,11 चंदा, अब तक मिले 100 करोड़ से ज्यादा
39 crore rupees for 22 days for construction of Shri Ram Mandir, target to reach 1.5 lakh Kalpavis at Magh Mela
Ram Mandir Ayodhya: राम मंदिर निर्माण को आगरा में 50 हजार परिवारों से एकत्र करेंगे 51-51 रुपये

राम मंदिर निर्माण

Source – Amar Ujala

विश्व हिंदू परिषद (विहिप) की तरफ से 15 जनवरी से शुरू किए जाने वाले श्रीराम मंदिर निर्माण निधि समर्पण व संपर्क अभियान के तहत हर एक व्यक्ति से आर्थिक सहयोग लिया जाएगा। तय किया गया है कि सब्जी वाले, चाय वाले, दिहाड़ी मजदूर, रिक्शे वाले, छात्रों से भी राम मंदिर के लिए सहयोग मांगा जाएगा।

अभियान प्रांत के पूरे 21 जनपदों में चलेगा। मंगलवार को इस अभियान की तैयारी को लेकर बस्ती-बस्ती टोलियां बनाने का काम शुरू किया गया। इसके लिए कार्यकर्ताओं की सूची भी बनाई जा रही है। इसमें बौद्ध, जैन, सिख व अन्य धार्मिक, सामाजिक, व्यापारी, औद्योगिक, अधिवक्ता, खिलाड़ी, लेखन और अपने क्षेत्रों के चर्चित लोगों को शामिल किया जाएगा।

परिषद के प्रांतीय सह मंत्री दीनदयाल गौड़ ने बताया कि सोशल मीडिया के सभी संसाधन फेसबुक, ट्विटर इंस्टाग्राम व व्हाट्सएप के माध्यम से सक्रिय रहने वाले कार्यकर्ताओं की सूची बन रही है। जो अभियान को प्रचार-प्रसार करके गति प्रदान करेंगे।

बताया कि हैश टैग के माध्यम से सोशल मीडिया में सक्रिय राम भक्तों की गिनती भी चल रही है। 30 सेकेंड के व्हाट्सएप स्टेटस, राम भजन और राम मंदिर के गीत बनवाए गए हैं। गौड़ ने बताया कि प्रमुख चौराहों, बाजारों, मंदिरों, पर्यटन स्थलों पर होर्डिंग, बैनर और स्टीकर के माध्यम से प्रचार प्रसार किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सभी से सहयोग लेने की वजह यह है कि राम मंदिर निर्माण से सभी को जोड़ना है। इसमें प्रदेश सरकार के मंत्रियों, विधायकों, सांसदों को भी जोड़ा जा रहा है।

 

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0