निधि समर्पण अभियान में दिखी रामनगरी की गंगा-जमुनी तहजीब

अयोध्या। राममंदिर निर्माण के लिए चल रही श्रीरामजन्मभूमि निधि समर्पण अभियान में रामनगरी की गंगा-जमुनी तहजीब की झलक भी दिख रही है। राजेंद्र निवास पर

Ayodhya Ram Mandir: राम मंदिर के लिए VHP का शुरू हुआ चंदा अभियान, राष्ट्रपति ने पांच लाख का दिया पहला दान
Maharashtra: देवेंद्र फड़नवीस ने राम मंदिर के निर्माण के लिए 100001 रुपये का दिया चेक
Ram Mandir Ayodhya: ब्रजप्रांत में कितनी हुई निधि समर्पण, प्रांतीय कार्यालय रखेगा हिसाब

अयोध्या-देवकाली पर आयोजित निधि समर्पण कार्यक्रम में संघ के क्षेत्र प्रचारक अनिल को चेक सौंपते स?

अयोध्या। राममंदिर निर्माण के लिए चल रही श्रीरामजन्मभूमि निधि समर्पण अभियान में रामनगरी की गंगा-जमुनी तहजीब की झलक भी दिख रही है। राजेंद्र निवास पर आयोजित कार्यक्रम में हर वर्ग के लोगों ने दिल खोलकर दान किया। यहां राममंदिर निर्माण के लिए 5.43 लाख की धनराशि एकत्र की गई। इसमें मुस्लिमों का भी अंशदान रहा।

भाजपा नेता विशाल मिश्र के संयोजन में राजेंद्र निवास पर श्रीरामजन्मभूमि निधि समर्पण अभियान एवं संकल्प सभा का आयोजन संघ के अवध प्रांत प्रचारक कौशल किशोर की अध्यक्षता में किया गया। समारोह में मुस्लिम समुदाय के समाजसेवी सुल्तान अंसारी ने 51 हजार और मो. रिजवान ने 11 हजार रुपये मंदिर निर्माण हेतु समर्पित किए।

अधिवक्ताओं, व्यापारी वर्ग ने भी सहयोग किया। करीब एक घंटे के कार्यक्रम में 5.43 लाख की धनराशि राममंदिर निर्माण के लिए एकत्र हुई। भाजपा नेता विशाल मिश्र इससे पहले भी लखनऊ में कानून मंत्री बृजेश पाठक के समक्ष 51 हजार का निधि समर्पण कर चुके हैं। कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ अयोध्या महानगर संघचालक डॉ. विक्रमा प्रसाद पांडेय , महंत जयरामदास, बार एसोसिएशन के अध्यक्ष योगेंद्र प्रसाद त्रिपाठी, बार एसोसिएशन के पूर्व महामंत्री नवीन मिश्र, डॉ. जीसी पाठक, महंत सतेंद्र दास वेदांती, महंत राजीव लोचन शरण, कुँवर देवेश सिंह, प्रधान श्याम जी दुबे, शिक्षक नेता आदित्य शुक्ला सहित अन्य मौजूद रहे।
समाजसेवी सुभाष चंद्र बोस राष्ट्रीय विचार केंद्र के अध्यक्ष शक्ति सिंह की पहल पर हाजी सईद अहमद के नेतृत्व में राम भवन में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने राम मंदिर के लिए दो लाख 80 हजार का योगदान दिया। इस मौके पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के अवध प्रांत प्रचारक कौशल विशेष रूप से उपस्थित थे। शक्ति सिंह ने कहा कि अयोध्या में केवल भगवान राम का मंदिर नहीं बन रहा बल्कि भारत की एकता का प्रतीक खड़ा हो रहा है।
जिसकी मिसाल यहां मौजूद लोग हैं। धन संग्रह अभियान के मौके पर हाजी सईद, शबाना बेगम, मो. सलमान, हासमां खातून, सैयद अबू फैसल, नाज बानो, आफरीन बानो, सैय्यद अशरफ, आजम रजा आदि मौजूद रहे। समाजसेवी शिवेंद्र सिंह ने भी राम मंदिर निर्माण के लिए दो लाख का निधि समर्पण किया।
देवकाली पर आयोजित निधि समर्पण कार्यक्रम में शिवेंद्र सिंह द्वारा मुख्य अतिथि संघ के क्षेत्र प्रचारक अनिल व महापौर ऋषिकेश उपाध्याय को दो लाख का चेक सौंपा। उन्होंने कहा कि हम सभी भगवान श्रीराम के वशंज हैं, उनके मंदिर निर्माण में सहयोग हमारे लिए गर्व का विषय है। कार्यक्रम में अवध विवि के कुलानुशासक प्रो. अजय प्रताप सिंह, धर्मेंद्र सिंह, श्रीकांत द्विवेदी, गन्ना समिति के चेयरमैन दीपेंद्र सिंह सहित अन्य मौजूद रहे।
श्रीराम मंदिर निर्माण निधि समर्पण अभियान के क्रम में राजसदन अयोध्या में ट्रस्टी बिमलेंद्र मोहन प्रताप मिश्र की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में 17 लाख 78 हजार 195 की धनराशि एकत्र की गई। इस अवसर पर श्रीरामजन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के ट्रस्टी बिमलेंद्र मोहन प्रताप मिश्र ने कहा कि सभी को राममंदिर निर्माण में आगे बढ़कर समर्पण करना चाहिए। जिससे भगवान राम का मंदिर अपनी भव्यता को प्राप्त कर सके और हम पुण्य के भागी बन सकें। कार्यक्रम में संघ के अनिल जी, आदित्य झुनझुनवाला, राकेश लधानी, संजय घई, अविनाश चंद्रा, महंत जर्नादन दास, ट्रस्टी डॉ. अनिल मिश्र सहित अन्य मौजूद रहे।

अयोध्या-श्रीराममंदिर निर्माण निधि समर्पण अभियान के क्रम में राजसदन में ट्रस्टी बिमलेंद्र मोहन ?

अयोध्या-श्रीराममंदिर निर्माण निधि समर्पण अभियान के क्रम में राजसदन में ट्रस्टी बिमलेंद्र मोहन ?- फोटो : FAIZABAD

अयोध्या-राजेंद्र निवास पर आयोजित  निधि समर्पण कार्यक्रम में चेक सौंपते भक्त

अयोध्या-राजेंद्र निवास पर आयोजित निधि समर्पण कार्यक्रम में चेक सौंपते भक्त- फोटो : FAIZABAD

अयोध्या-सिविल लाइंस स्थित राम भवन में सुभाष चंद्र बोस राष्ट्रीय विचार केंद्र के अध्यक्ष व मुस्ल?

अयोध्या-सिविल लाइंस स्थित राम भवन में सुभाष चंद्र बोस राष्ट्रीय विचार केंद्र के अध्यक्ष व मुस्ल?- फोटो : FAIZABAD

 

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0