श्रीराम मंदिर के लिए बिहार से एक करोड़ लोगों ने दिया चंदा

पटना। अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए चल रहे निधि समर्पण अभियान में देशभर के 40 लाख से अधिक कार्यकर्ता जुटे हैं।  

Vehicle rally for collection of Ram Janmabhoomi shrine area dedication fund in Indore
समर्पण निधि अभियान:वाल्मीकि से रामायण और समाज से राम मंदिर निर्माण संभव: मिश्र
Jharkhand News: राम मंदिर के लिए भिखारियों ने दिया 2425 रुपये का चंदा, मुस्लिम युवक ने भी दान देकर पेश की सौहार्द की मिसाल

श्रीराम मंदिर के लिए बिहार से एक करोड़ लोगों ने दिया चंदा

पटना। अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए चल रहे निधि समर्पण अभियान में देशभर के 40 लाख से अधिक कार्यकर्ता जुटे हैं।

 आरएसएस व विहिप के सभी अधिकारी व स्वयंसेवक शहर की गलियों से लेकर गांव की पगडंडियां नाप रहे हैं। वक्ताओं ने यह बातें रविवार को अभियान समिति पटना महानगर की ओर से गाधी मैदान के पास दादीजी मंदिर में आयोजित कार्यक्रम में कहीं। मुख्य आयोजनकर्ता गौरव अग्रवाल रहे।

उन्होंने बताया, कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य लोगों को अभियान के बारे में जागरूक करना है। गौरव ने बताया कि पूरे बिहार से करीब एक करोड़ लोगों ने अपनी इच्छा से दान किया है। अब तक कुल 100 करोड़ रुपये जमा हो गए हैं। चंदा देने के लिए लोग 10, 100 और एक हजार के कूपन का इस्तेमाल कर रहे हैं। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पटना क्षेत्र कार्यवाह मोहन सिंह ने श्रीराम मंदिर के महत्व और उसके लिए हिदू समाज द्वारा किए गए संघर्षो के बारे में बताया। उन्होंने सभी भक्तों से अभियान में बढ़-चढ़कर भाग लेने का आह्वान भी किया। कार्यक्रम में संघ के सह क्षेत्र प्रचारक रामनवमी, पूर्व मंत्री व वर्तमान विधान पार्षद सम्राट चौधरी, राधेश्याम बंसल, राणीसती मंदिर के संस्थापक अमर अग्रवाल, विहिप के प्रात संगठन मंत्री चितरंजन कुमार आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन भाजपा उद्योग मंच के संजय खाडेलिया ने किया।

वीनेश राणा बने एनसीसी के नए कमांडर, प्रवीण सेवानिवृत्त

पटना। एनसीसी के नए ग्रुप कमांडर ब्रिगेडियर वीनेश राणा बनाए गए हैं। निवर्तमान ब्रिगेडियर सह ग्रुप कमांडर प्रवीण कुमार सेवानिवृत्त हो गए। उनके रिटायर होने के बाद रविवार को वीनेश राणा ने प्रभार लिया।

राजेंद्र नगर स्थित एनसीसी मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में ब्रिगेडियर प्रवीण कुमार ने बताया, उन्होंने 33 वर्ष के कार्यकाल में रांची, पठानकोट, गंगा नगर, राजस्थान, ग्वालियर, बिकानेर, कश्मीर, देहरादून, नगालैंड, तमिलनाडु, सियाचिन ग्लेशियर, मध्य प्रदेश के सागर, कानपुर, अखनूर, शिलांग, मुंबई, दानापुर छावनी आदि जगहों पर सेना की कमान संभाल चुके हैं। इंडियन मिलिट्री एकेडमी में भी वह प्रशिक्षक के तौर पर रह चुके हैं। वह चीन में भी सैन्य अभ्यास में प्रशिक्षण ले चुके हैं। उन्होंने कहा कि भारत मां की सेवा के लिए जब जरूरत होगी, वह हर समय तैयार रहेंगे। उन्होंने कहा वह पटना विवि के छात्र रहते हुए एनसीसी कैडेट भी रहे हैं। अब आगे वह पटना में ही रहकर देशसेवा में जुटे रहेंगे। इस दौरान एनसीसी के एडीजी मेजर जनरल एन इंद्रबालन ने ब्रिगेडियर प्रवीण की सेवा की सराहना की। मौके पर ग्रुप हेड क्वॉर्टर के सभी अधिकारी, कनीय अधिकारी, एनएनओ भी मौजूद रहे।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0