राम मंदिर निर्माण: चाय, सब्जी और रिक्शे वालों से भी सहयोग लेगा विहिप, निधि समर्पण अभियान की तैयारी शुरू

Source - Amar Ujala विश्व हिंदू परिषद (विहिप) की तरफ से 15 जनवरी से शुरू किए जाने वाले श्रीराम मंदिर निर्माण निधि समर्पण व संपर्क अभियान के तहत

Ram Mandir Ayodhya: ब्रजप्रांत में कितनी हुई निधि समर्पण, प्रांतीय कार्यालय रखेगा हिसाब
Kanpur: Daughters gave 6434 rupees for the construction of the temple by breaking the piggy bank
यह धन संग्रह नहीं, बल्कि समर्पण का कार्यक्रम है – भय्याजी जोशी

राम मंदिर निर्माण

Source – Amar Ujala

विश्व हिंदू परिषद (विहिप) की तरफ से 15 जनवरी से शुरू किए जाने वाले श्रीराम मंदिर निर्माण निधि समर्पण व संपर्क अभियान के तहत हर एक व्यक्ति से आर्थिक सहयोग लिया जाएगा। तय किया गया है कि सब्जी वाले, चाय वाले, दिहाड़ी मजदूर, रिक्शे वाले, छात्रों से भी राम मंदिर के लिए सहयोग मांगा जाएगा।

अभियान प्रांत के पूरे 21 जनपदों में चलेगा। मंगलवार को इस अभियान की तैयारी को लेकर बस्ती-बस्ती टोलियां बनाने का काम शुरू किया गया। इसके लिए कार्यकर्ताओं की सूची भी बनाई जा रही है। इसमें बौद्ध, जैन, सिख व अन्य धार्मिक, सामाजिक, व्यापारी, औद्योगिक, अधिवक्ता, खिलाड़ी, लेखन और अपने क्षेत्रों के चर्चित लोगों को शामिल किया जाएगा।

परिषद के प्रांतीय सह मंत्री दीनदयाल गौड़ ने बताया कि सोशल मीडिया के सभी संसाधन फेसबुक, ट्विटर इंस्टाग्राम व व्हाट्सएप के माध्यम से सक्रिय रहने वाले कार्यकर्ताओं की सूची बन रही है। जो अभियान को प्रचार-प्रसार करके गति प्रदान करेंगे।

बताया कि हैश टैग के माध्यम से सोशल मीडिया में सक्रिय राम भक्तों की गिनती भी चल रही है। 30 सेकेंड के व्हाट्सएप स्टेटस, राम भजन और राम मंदिर के गीत बनवाए गए हैं। गौड़ ने बताया कि प्रमुख चौराहों, बाजारों, मंदिरों, पर्यटन स्थलों पर होर्डिंग, बैनर और स्टीकर के माध्यम से प्रचार प्रसार किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सभी से सहयोग लेने की वजह यह है कि राम मंदिर निर्माण से सभी को जोड़ना है। इसमें प्रदेश सरकार के मंत्रियों, विधायकों, सांसदों को भी जोड़ा जा रहा है।

 

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0